एक पैसे वालों की सरकार वसूल रही पेट्रोल पर 28 फीसदी टैक्स, ज्योतिरादित्य

भोपाल। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज सरकार की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने भाजपा सरकार को एक पैसे वालों की सरकार कहा। उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार जनता को लूट रही है, पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती के नाम पर एक पैसे घटाया जा रहा है।” जबकि मध्य प्रदेश पूरे देश में पेट्रोल और डीजल पर सबसे ज्यादा वैट 28 फीसदी और डीजल में 22 फीसदी वसूल रही है। अगर केंद्र सरकार कुछ नहीं कर रही है तो मध्य प्रदेश सरकार इसे घटा सकती है।

कांग्रेस कैंपेन कमेटी के चेयरमैन ज्योतिरादित्य सिंधिया और पीसीसी चीफ कमलनाथ भोपाल में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। कमलनाथ ने कहा कि इंदौर में हर वार्ड में फर्जी वोटर हैं, वहां पर 60 हजार फर्जी वोटर हो सकते हैं। बीजेपी चुनाव जीतने के लिए सभी हथकंडे अपना रही है।

इसे भी पढ़ें-  मांगें मनवाने के लिए महिला ने रचाई सीएम योगी आदित्य नाथ की तस्‍वीर से शादी, पूरे किए सारे रस्म

मंदसौर की रैली को रोकने के लिए हर हथकंडा अपना रही भाजपा
सिंधिया ने कहा मंदसौर में होने वाली रैली को रोकने के लिय बीजेपी हर हथकंडे अपना रही है। सिंधिया ने कहा कि किसानों से बॉन्ड भरवाए जा रहे हैं, पहले शिवराज प्रदेश की सात करोड़ जनता को बांड भरकर दें, क्योंकि जनता को सरकार ने धोखा दिया है।

जोतिरादित्य सिंघिया ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ये सूटबूट की सरकार हमारी मेहनत की कमाई भाजपाई अपनी जेब में भर रहे हैं। ये एक पैसे वाली सरकार है।

शिवराज में दम है तो बैलगाड़ी से मंत्रालय पहुंचे
सिंधिया ने चुनौती देते हुए कहा, अगर शिवराज में दम है तो मेरे साथ बैलगाड़ी में मंत्रालय तक जाएं। भाजपा विकास के नाम पर सिर्फ भोपू बजाती है। जोतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज को चेतावनी देते हुए कहा खुले मंच पर शिवराज विकास को लेकर मुझसे बहस करें। सिंधिया ने मतदाता सूची में गड़बड़ी पर कहा, आबादी कम बढ़ी और मतदाता ज्यादा बढ़े हैं, यह भाजपा का सुनियोजित षड्यंत्र है।

इसे भी पढ़ें-  कमलनाथ के करीब रहने के लिए धक्का-मुक्की करते रहे कांग्रेसी

बीजेपी के वायरल वीडियो मेरे लिए मनोरंजन
कमलनाथ ने कहा बीजेपी ने प्रदेश की जनता को ठगा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर कमलनाथ ने कहा बीजेपी के वायरल वीडियो मेरे लिए मनोरंजन है। उन्होंने कहा बीजेपी का लक्ष्य जनता को ठगना है। कांग्रेस की गुटबाजी पर कमलनाथ ने कहा, हम सब एक है पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है।

सोशल मीडिया पर हमले का जवाब देगी कांग्रेस

मप्र कांग्रेस ने तय किया है कि चुनावी रणनीति समिति चुनाव आयोग एवं वोटर लिस्ट की निगरानी का काम देखेगी। इसके अलावा चुनाव संबंधी डाटा उपलब्ध कराने से लेकर बूथ स्तर पर चुनाव अभियान की निगरानी का काम भी ये समिति ही करेगी। सोशल मीडिया पर कांग्रेस पार्टी को लेकर हो रहे हमलों का जवाब देने के लिए भी पार्टी ने रणनीति तय की है। मंगलवार को पार्टी कार्यालय में हुई प्रदेश कांग्रेस की चुनावी रणनीति व गांव अभियान योजना समिति की बैठक में लिए गए।

इसे भी पढ़ें-  सागर के इस युवक ने 21सेकेंड में तोड़ दिया चीन का वर्ल्ड रिकार्ड

चुनाव आयोग और वोटर लिस्ट की निगरानी का काम पार्टी की चुनावी रणनीति समिति को सौंपा गया है। समिति ये डाटा पूरे प्रदेश में बूथ स्तर तक अपने कार्यकर्ताओं तक भी पहुंचाएगी। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, सुरेश पचौरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दीपक बाबरिया और विवेक तन्खा की मौजूदगी में हुई।

Leave a Reply