कांग्रेस ने किया विभिन्न समितियों का गठन, 20 जिलाध्यक्षों की घोषणा, कटनी में मिथलेश और गुमान को कमान

भोपाल। प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में समितियों के गठन का सिलसिला शुरू हो गया है। इसके तहत कांग्रेस ने चुनाव कार्य से संबंधित कई समितियों का गठन किया है वहीं 20 जिलाध्यक्षों को भी बदल दिया है। दिग्विजय सिंह, सुरेश पचोरी, हजारी लाल रघुवंशी जैसे वरिष्ठ नेताओं को विभिन्न समितियों की कमान सौंपी गई है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गेहलोत ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस की समन्वय समिति, चुनाव प्रचार कमेटी, चुनाव योजना व रणनीति समिति, अनुशासन समिति, चुनावी घोषणा पत्र समिति और मीडिया व संवाद कमेटियों, उनके प्रमुख और सदस्यों के नामोंं का ऐलान किया। इसके अलावा प्रदेश में 20 जिलों के अध्यक्षों को भी बदला गया है।हालांकि इंदौर शहर व ग्रामीण अध्यक्ष यथावत रखे गए हैं।

इसे भी पढ़ें-  मक्का मस्जिद केस में फैसला देने वाले स्पेशल NIA जज ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस ने सुरेश पचौरी को चुनाव योजना व रणनीति कमेटी का चैयरमेन बनाया है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को समन्वय समिति की कमान सौंपी गई है। हजारीलाल रघुवंशी को अनुशासन समिति का चैयरमेन बनाया गया है, वहीं माणक अग्रवाल मीडिया संवाद कमेटी और राजेंद्र सिंह चुनावी घोषणा पत्र समिति के प्रमुख होंगे।

ज्योतिरादित्य सिंंधिया चुनाव प्रचार कमेटी के प्रमुख होंगे। प्रचार कमेटी में कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव, विवेक तन्खा, सज्जन सिंह वर्मा, अर्चना जायसवाल, इंद्रजीत पटेल, मुकेश नायक व अन्य शामिल हैं।

इसके अलावा कांग्रेस ने 20 जिलाध्यक्षों को भी बदल दिया है। विट्ठल दास मीणा को गुना, बैजनाथ यादव को शिवपुरी, कन्हैया राम लोधी को अशोकनगर, देवेंद्र शर्मा को ग्वालियर, अजय टंडन को दमोह, गुरमीत सिंह मांगू को रीवा, सुभाष गुप्ता को शहडोल, मिथिलेश जैन को कटनी शहर, गुमान सिंह ठाकुर को कटनी ग्रामीण, राजकुमार खुराना को सिवनी, वीरेंद्र बिहारी शुक्ला को डिंडोरी, विश्वेवर भगत को बालाघाट, कैलाश मिश्रा को भोपाल शहर, अरुण श्रीवास्तव को भोपाल ग्रामीण, रतन सिंह ठाकुर को सीहोर, नारायण सिंह को राजगढ़, सुनील शर्मा को बैतूल, कपिल फौजदार को होशंगाबाद, मनोज राजानी को देवास और वीरेंद्र सिंह राठौर को बड़वानी का जिला कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है।

Leave a Reply