पटाखा बैन पर मंत्री पवैया बोले- त्यौहारों को खत्म करने की साजिश

भोपाल। दिल्ली में पटाखों पर प्रतिबंध को लेकर मध्य प्रदेश में राजनैतिक बयानबाजी शुरु हो गई है. एक तरफ जहां उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने पटाखों पर प्रतिबंध के फैसले को गैरजरुरी बताया है तो वहीं दूसरी तरफ पर्यावरण मंत्री अंतर सिंह आर्य ने पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए ही दीवाली मनाने की अपील लोगों से की है.
दरअसल, उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने फैसले पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि देश में हमारे त्यौहारों को खत्म करने की सुनियोजित साजिश रची जा रही है और इस साजिश के पीछे अंतरराष्ट्रीय ताकते हैं.
पवैया ने पटाखों से होने वाले प्रदूषण को लेकर उठ रहे सवालों पर कहा है कि एक दो दिन पटाखे फोड़ने से देश का पर्यावरण इतना भी खराब नहीं होगा जिसे लेकर त्यौहार मनाने की परंपराओं पर ही प्रतिबंध लगा दिया जाए.
पवैया ने इस सिलसिले में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह की उस बात का समर्थन किया है जिसमें उन्होंने बाहर के लोगों को मध्य प्रदेश में आकर दीवाली मनाने का न्यौता दिया था.वहीं दूसरी तरफ पर्यावरण मंत्री अंतर सिंह आर्य ने पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए ही दीवाली मनाने की बात कही है.

Leave a Reply