जन्म दिन पर राहुल ने देवगौड़ा को किया फोन, कहा- सॉरी, जानिये क्यों

बेंगलुरु। कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर भाजपा, कांग्रेस और जेडी (एस) के बीच संघर्ष चल रहा है। इस सब के बीच जेडी (एस) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के 85वें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बधाई दी।

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने फोन पर देवगौड़ा के स्वास्थ्य के बारे में पूछा और सॉरी भी बोला है। सूत्रों के मुताबिक 10 मिनट तक चली बातचीत में राहुल ने देवगौड़ा से चुनाव प्रचार के दौरान उन पर व्यक्तिगत हमले करने के लिए उनसे माफी भी मांगी। दोनों ने कर्नाटक में साथ मिलकर लड़ने की बात को भी दोहराया। बाद में राहुल ने ट्वीट कर भी देवगौड़ा को बधाई भी दी।

इसे भी पढ़ें-  भगौड़े कारोबारियों पर लगेगी लगाम, 100 करोड़ के फ्रॉड पर संपत्ति होगी अटैच

उधर, पीएम ने ट्वीट किया ‘मैंने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से बात की और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र के लिए कामना करता हूं।’ पीएम के ट्वीट के बाद से ट्विटर पर लोगों ने रिऐक्शन देने शुरू कर दिए हैं।

गौरतलब है कि भाजपा नेता बीएसयेदियुरप्पा को राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा सरकार बनाने का निमंत्रण दिए जाने के खिलाफ कांग्रेस और जेडीएस सुप्रीम कोर्ट में मिलकर कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। येदियुरप्पा ने गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली और राज्यपाल ने उनको 15 दिन में बहुमत साबित करने को कहा है।

Leave a Reply