CM शिवराज बनेंगे गुरुजी, छात्रों को फोन पर देंगे कैरियर गाइडेंस

भोपाल। हायर सेकंडरी में 70 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थी 21 मई को सीधे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात कर कॅरियर मार्गदर्शन ले सकेंगे।

मुख्यमंत्री राजधानी के मॉडल हायर सेकंडरी स्कूल सभागार में टीम के साथ बैठेंगे और ‘फोन इन कार्यक्रम’ के माध्यम से विद्यार्थियों के कॅरियर से संबंधित सवालों का जवाब देंगे। इसके लिए फोन नंबर 0755-2770020 भी जारी किया गया है। कार्यक्रम का दूरदर्शन से सीधा प्रसारण किया जाएगा।

राज्य सरकार हायर सेकंडरी के 1.12 लाख विद्यार्थियों को रोजगार और रोजगारपरक पढ़ाई का मार्गदर्शन देगी। इसके लिए स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा विभाग मिलकर कॅरियर काउंसलिंग शिविर आयोजित कर रहे हैं, जो 21 से 30 मई तक प्रदेशभर में विकासखंड मुख्यालय पर स्थित मॉडल और उत्कृष्ट स्कूलों में आयोजित किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें-  वकील नहीं लड़ेंगे गेंगरेप आरोपियों का मुकदमा

भोपाल के मॉडल स्कूल से 21 मई को मुख्यमंत्री चौहान शिविर का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम सुबह 10 बजे शुरू होगा और करीब डेढ़ घंटे चलेगा। इनमें पांच सौ से ज्यादा विद्यार्थी शामिल होंगे। यहां मुख्यमंत्री टेलीफोन पर आने वाले विद्यार्थियों के कॉल सुनेंगे और छात्रों के सवालों के जवाब देंगे।

काउंसलर का हुआ प्रशिक्षण 

विकासखंड स्तर पर आयोजित होने वाले कॅरियर मार्गदर्शन शिविर के लिए गुरुवार को प्रशासन अकादमी में 550 काउंसलरों का प्रशिक्षण कराया गया है। ये सभी काउंसलर अपने-अपने जिले में आयोजित शिविरों में विद्यार्थियों से रूबरू होंगे और उनके भविष्य से जुड़े सवालों के जवाब देंगे।

Leave a Reply