जब प्रभारी मंत्री जयंत मलैया के कार्यक्रम में हुई बिजली बंद

कटनी।जिला चिकित्‍सालय में ट्रामा सेंंटर का लाेकार्पण करने आये प्रदेश के वित्‍त और जिले के प्रभारी मंत्री जयंत मलैया के कार्यक्रम के दौरान अफरा तफरी तब मची जब  कार्यक्रम शुरू हुआ और बिजली बंद हो गई। भीषण गर्मी के कारण अतिथि तथा यहां बैठक लोग बेहाल हो गये। जनरेटर की व्यवस्था भी नहीं थी लिहाजा इंतजार करने के सिवा कोई रास्ता नहीं था। प्रभारी मंत्री भी पसीना पोंछते नजर आये बाद में यहां मौजूद कलेक्टर ने एमपीईबी अधिकारियों से बात की और फटकार लगाई जिसके बाद करीब आधे घंटे बाद बिजली आई और कार्यक्रम शुरू हो सका।

ट्रामा सेंटर का लोकार्पण 

कटनी सहित पूरे प्रदेश में विकास की नई इबारत प्रदेश की भाजपा सरकार लिख रही है। दिग्विजय सिंह के 10 वर्ष के शासन काल में न तो एक अस्पताल को विस्तार हुआ न ही कोई मेडिकल कालेज प्रदेश को मिले आज देश में नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में शिवराज सिंह के नेतृत्व में 7 मेडिकल कालेज प्रदेश में स्वीकृत हुए। सैकड़ों अस्पताल बने, सड़कें बनीं, विकास इसे कहते हैं। यह उद्गार आज जिला चिकित्सालय में 4 करोड़ 39 लाख की लागत से बने ट्रामा सेंटर का शुभारंभ करते हुए प्रदेश के वित्त मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री जयंत मलैया ने व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुफ्त दवा और चिकित्सा के साथ कई योजनाओं के जरिये गरीबों के इलाज में करोड़ों रूपये सरकार ने दिये। कभी मात्र डायलिसिस के लिए मुंबई जाना पड़ता था आज जिले के हर जिला चिकित्सालयों में डायलिसिस हो जाता है। श्री मलैया ने कहा कि विकास यात्रा के तहत कटनी में उन्नत ट्रामा सेंटर आकस्मिक सेवाओं के लिए लाभाकारी बनेगा जो कमियां हैं उसे पूरा किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-  9730 पत्थर बाजों के खिलाफ दर्ज एफआईआर होगी कैंसिल


विकास की नई इबारत लिखी जा रही- संजय सत्येंद्र पाठक
प्रदेश के सूक्ष्म लघु मद्यम उद्योग मंत्री संजय सत्येंद्र पाठक ने कहा कि प्रदेश में विकास की नई इबारत लिखी जा रही है। आज स्वच्छता के मामले में इंदौर को देश में दूसरा स्थान मिला है यह सब सिर्फ सरकार के भरोसे नहीं बल्कि जनता के अंदर सफाई की भावना के कारण हुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान से लोगों में जागरूकता आई। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सड़कों की स्थिति देखकर विकास की अवधारणा को कोई भी महसूस कर सकता है। आज एक्सीडेंट हो रहे हैं, दुखद है लेकिन क्यों हो रहे क्योंकि सड़कें ऐसी हैं जहां लोग तेज गति से अपने वाहन दौड़ाते हैं। विकास यात्रा के जरिये जन मानस को बताना जरूरी है कि प्रदेश में सरकार ने कितने विकास किये। उन्होंने कहा कि कटनी में ट्रामा सेंटर सिर्फ कटनी ही नहीं आसपास के जिलों के लिए भी लाभकारी बनेगा।

इसे भी पढ़ें-  ट्रंप की बेटी के साथ डिनर करेंगे मोदी, अंबानी और टाटा

विधायक संदीप जायसवाल ने एंबूलेंस और सेंट्रल कूलिंग सिस्टम के लिए दी राशि
उद्बोधन में विधायक संदीप जायसवाल ने अस्पताल की मांग सेंट्रल कूलिंग सिस्टम तथा एंबूलेंस के लिए विधायक निधी से राशि प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने वित्त मंत्री का 16 करोड़ की लागत से नये अस्पताल भवन की स्वीकृति के लिए आभार भी जताया साथ ही कहा कि इस काम में ठेकेदार कुछ हीलाहवाली कर रहा है जिसे समय रहते रीटेंडर किया जाए। समारोह को महापौर शशांक श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया।

ये रहे मौजूद 
कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष पीतांबर टोपनानी, पूर्व विधायक अलका जैन, सुकीर्ति जैन, रामचंद्र तिवारी, चमनलाल आनंद, निगमाध्यक्ष संतोष शुक्ला, नगर अध्यक्ष रामरतन पायल, स्थानीय पार्षद प्रीती सूरी, सर्जना कंदेले, रजनी केवट, पूर्व महापौर आशा कोहली, रूक्मणी बर्मन, सीमा सोगानी, भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ट के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डा राजीव बजाज, हरिशंकर गर्ग, सपना सरावगी,सीएमओ डा अशोक अवधिया, यशवंत वर्मा, सुनीता वर्मा, गौरीशंकर पटैल, डब्बू रजक, मिटठूलाल जैन, अश्विन जोधवानी, सचिन तिवारी सहित कलेक्‍टर केवीएस चौधरी, तथा पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह एवं भाजपा कार्यकर्ता पदाधिकारी, कार्यकर्ता, जिला चिकित्सालय के स्टाफ तथा सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें-  फ्रांस-भारत के बीच हुए अहम समझौते, PM मोदी बोले-दोनों देशों की दोस्ती है खास

कटनी में बनेंगे तीन पार्क, हुआ भूमि पूजन
कटनी में तीन पार्क बनेंगे छपरवाह, कलेक्ट्रेट के सामने तथा सुरम्य में विकास होगा। आज प्रभारी मंत्री जयंत मलैया ने तीनों पार्क का कटाये घाट सुरम्य में भूमिपूजन किया। इस असवर पर राज्यमंत्री संजय पाठक, विधायक संदीप जायसवाल, महापौर शशांक श्रीवास्तव, जिला अध्यक्ष पीतांबर टोपनानी आदि उपस्थित थे। श्री मलैया ने कहा कि विकास यात्रा के तहत कटनी में पार्कों के निर्माण की मांग लम्बे समय से थी। आज यह पूरी हुई कटनी वासियों को एक सुकून का स्थल मिलेगा।

नगरअध्यक्ष के निवास पर अभिनंदन
प्रभारी मंत्री जयंत मलैया का भाजपा नगर अध्यक्ष रामरतन पायल के निवास पर अभिनंदन किया गया। यहां संगठनात्मक चर्चा हुईं तथा प्रभारी मंत्री भाजपा कार्यकर्ताओं से मिले।

Leave a Reply