कर्नाटक:राज्यपाल ने भेजा भाजपा को सरकार बनाने का न्यौता, येदुरप्पा कल सुबह लंगे शपथ,15 दिन में बहुमत साबित करना होगा

राज्यपाल ने कर्नाटक में भाजपा को सरकार बनाने का न्योता भेज दिया है यदुरप्पा सुबह साढ़े 9 बजे शपथ लेंगे।  15 दिन में उन्हें बहुमत साबित करना होगा। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन भाजपा महासचिव मुरलीधर राव ने मीडिया से बात करते इसकी पुष्टि की।

नेशनल डेस्कः  कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति सामने आने के बाद सबसे बड़े दल भाजपा और कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद राज्य में भावी सरकार को लेकर संशय और गहरा गया है। अब सारी नजरें राज्यपाल वजुभाई वाला पर टिक गई हैं। उन्हें फैसला करना है कि वह सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी भाजपा को आमंत्रित करें या कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन को बुलाएं।

राज्यपाल ने भेजा बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता- सूत्र
सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल वजुभाई वाला ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता भेजा है। उन्होंने बीजेपी को 21 मई तक बहुमत साबित करने का समय दिया है। येदियुरप्पा के शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शामिल नहीं होंगे। इससे पहले बीजेपी के विधायक सुरेश कुमार ने ट्वीट कर दावा किया था कि गुरूवार को बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह सुबह 9.30 बजे राजभवन में होगा।
इसे भी पढ़ें-  BJP में शामिल हुए SP के बागी नरेश अग्रवाल का है विवादों से पुराना नाता, जानिये इनकी टिप्पणियां

Leave a Reply