पीएम मोदी कल आएंगे,कार्यक्रम के लिए मंच और पंडाल तैयार, सर्चिंग जारी

मंडला। आदि संस्कृति एवं धरोहर के संरक्षण के उद्देश्य से नर्मदा किनारे स्थित रामनगर के मोतीमहल प्रांगण में 24 अप्रैल को तीन दिवसीय आदि उत्सव और राष्ट्रीय पंचायत दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ भी होगा। आदि उत्सव का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। साथ ही राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सभा को संबोधित करेंगे। आदि उत्सव के दूसरे दिन 25 अप्रैल को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। उत्सव के अंतिम दिन 26 अप्रैल को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत्‌ लगभग 1000 विवाह तथा निकाह कराए जाएंगे। आयोजन में आने वाले अतिथियों और लोगों के लिए पंडाल तथा मंच बनकर तैयार हो गया है। सभा स्थल पर बम निरोधक दस्ता लगातार सर्च कर रहा है। इसके अलावा 8 गाड़ियों में आई टीम माइंस डिटेक्टर, विस्फोटक पदार्थों की खोज कर रही है।

इसे भी पढ़ें-  बेटे ने जीरो बढ़ाकर किए 16 करोड़ के बिल, हैंड राइटिंग की होगी जांच

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जानकारी के मुताबिक सुरक्षा कारणों से साढ़े तीन हजार पुलिस कर्मी तथा अधिकारी रामनगर पहुंच चुके हैं। फरवरी माह में नक्सलियों द्वारा की गई वारदात के चलते पुलिस बेहद सतर्क है। रात-दिन अलग अलग टुकड़ी में पुलिस मोर्चे पर डटी हुई है। इधर प्रतिदिन तापमान उछाल की ओर है। जिसके चलते आए हुए पुलिस जवानों में तीन जवान बीमार हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। रीवा से आए जवानों ने बताया कि कटरा के पास जिस स्थान पर ठहराया गया है वहां पर पानी के समुचित इंतजाम नहीं है। शौच के साथ पीने के पानी की भी किल्लत है। रीवा,सागर, पचमढ़ी एवं टिगरा ग्वालियर से पहुंचे 770 जवान पहुंचे हैं। इनमें से कुछ लोगों ने बताया कि 7 माह से घर नहीं गए हैं।

इसे भी पढ़ें-  इटारसी रेलवे स्‍टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर भीषण आग

केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी कार्यक्रम में होंगे शामिल

मंडला। भारत सरकार के ग्रामीण विकास, पंचायती राज तथा खनन मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर 23 अप्रैल को रात्रि 11ः30 बजे मंडला पहुंचकर रात्रि विश्राम करेंगे। केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर 24 अप्रैल को प्रातः 10 बजे रामनगर में आयोजित राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम उपरांत शाम 5ः30 बजे मंडला से जबलपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

Leave a Reply