PM मोदी ने माथे पर लगाई स्कूल की मिट्टी

वडनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने जन्‍मस्‍थान वडनगर में जनसभा को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा, ‘मैं यहां से आपके आशीर्वादों के साथ वापस जाऊंगा और भरोसा देता हूं कि देश के लिए और भी कड़ी मेहनत करुंगा। आज मैं जो कुछ भी हूं इस मिट्टी के संस्‍कारों की वजह से हूं।’

टीकाकरण के लिए मिशन इंद्रधनुष का उल्‍लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने हेल्‍थ पॉलिसी की बात भी की। प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ‘जब अटलजी की सरकार थी, 15,17,18 साल पहले तब जा के हमारे देश में हेल्‍थ पॉलिसी बनी थी।’

उन्‍होंने स्‍वच्‍छता पर जोर देते हुए कहा, ‘डॉक्‍टर अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की गारंटी नहीं ने सकते हैं लेकिन स्‍वच्‍छता यह गारंटी ले सकती है।’

इसे भी पढ़ें-  राजनीतिक संगठन बना सपाक्स, 230 सीटों पर लड़ेगा चुनाव

सिविल अस्‍पताल का किया उद्घाटन –

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने जन्‍मस्‍थान वडनगर में 500 करोड़ रुपए की लागत वाले सिविल अस्‍पताल का उद्घाटन किया जो GMERS मेडिकल कॉलेज से संबद्ध है। इस अवसर पर उनके साथ उप मुख्‍यमंत्री नितिन पटेल व केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा भी मौजूद थे। इसके बाद उन्‍होंने मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं से बातचीत की।

हटकेश्वर मंदिर में की पूजा-अर्चना –

बता दें कि रविवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के वडनगर के गुंजा गांव में विमान से उतरे। इसके बाद उन्‍होंने हटकेश्‍वर मंदिर में पूजा अर्चना की।

  1. माथे पर लगाया स्कूल की मिट्टी –
इसे भी पढ़ें-  English ज्यादा अच्छी होने के करण नहीं मिला वीजा

इससे पहले वे अपने स्‍कूल बीएन हाईस्कूल गए जहां की मिट्टी से अपने माथे पर टीका लगाया और सोमा भाई से मिले। इससे पहले उन्‍होंने 6 किमी लंबा रोड शो किया, जिसमें उमड़ी भीड़ ने मोदी-मोदी का जमकर नारा लगाया।

वडनगर स्थित बीएन हाईस्कूल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 1963 से 1967 तक पढ़ाई की। इस स्कूल के प्रिसिंपल ने एसेंबली में रोज की तरह बच्चों की लाइनें लगवाईं और उन्हें एक मंत्र दिया- “अभ्यास-ए-मुख्य कार्यक्रम छे” (आज का मुख्य कार्यक्रम पढ़ाई ही है)।

वडनगर में गुजरा नरेंद्र मोदी का बचपन –

गौरतलब है कि बचपन में नरेंद्र मोदी जब वडनगर में रहते थे तो वडनगर रेलवे स्टेशन पर अपने पिता की मदद करने के लिए ट्रेन में चाय बेचा करते थे। वडनगर रेलवे स्टेशन की जिस कैंटीन में नरेंद्र मोदी के पिता चाय बनाते थे उसी चाय की दुकान में मोदी के बचपन की तस्वीरें लगाई जाएंगी। लोग जब रेलवे स्टेशन पर आएंगे तो उनको ये पता चलेगा कि यहां नरेंद्र मोदी चाय बेचते थे। इसके लिए तस्वीरों की प्रदर्शनी भी रखी जाएगी।

इसे भी पढ़ें-  शिवसेना का तंज- भुजबल को कैद 'नियति का बदला'

दुल्हन की तरह सजा वडनगर रेलवे स्टेशन –

पीएम मोदी के दौरे के चलते वडनगर रेलवे स्टोशन को सजाया गया है। स्टेशन पर चाय की केतली रखकर चाय पर चर्चा का भी आयोजन किया गया। यहां मोदी की चाय की दुकान को भी सजाया गया है। बता दें कि पूरे स्टेशन की काया पलट होने के बाद भी अभी तक मोदी की चाय की दुकान को वैसे ही रखा गया है।

Leave a Reply