मोदी पहुंचे पुश्तैनी गांव वडनगर, गांव वालों ने किया जोरदार स्वागत

वडनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरे का दूसरा दिन है और पीएम मोदी अपने पुश्तैनी गांव वडनगर पहुंचे। पीएम मोदी ने विमान से उतरने के बाद वहां मौजूद भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक जाने के दौरान पीएम मोदी गांड़ी के बाहर खड़े होकर हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन करते रहे।
पीएम मोदी वडनगर में 600 करोड़ की लागत से बने अस्पताल और मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे। साथ ही मिशन इन्टेसिफाई इन्द्रधनुष को भी लांच करेंगे।
प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार अपने पुश्तैनी गांव वडनगर जा रहे हैं। दोपहर में मोदी भरुच के पास भडभूत गांव में नर्मदा नदी पर बैरेज ओवर का शिलान्यास करेंगे। साथ ही वहीं से ही सूरत के उधना स्टेशन से बिहार के जयनगर जानेवाली अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे। मोदी तीन बजे वडोदरा एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। मोदी का 30 दिन में गुजरात की तीसरी यात्रा है।
पीएम मोदी 10 बजे पहुंचें
पीएम मोदी सुबह 9.40 बजे राजभवन से वडनगर के लिए निकलेंगे और करीब 10 बजे तक वडनगर मेडिकल कॉलेज पहुंचें। उस दौरान मोदी अपने कुल देवता हाटकेश्वर मंदिर के दर्शन कर और उसके बाद मोदी वडनगर रेलवे स्टेशन का भी दौरा कर सकते हैं। बता दें कि वडनगर रेलवे स्टेशन पर ही पीएम मोदी के पिता की चाय की दुकान थी, जहां मोदी चाय बेचा करते थे।
वडनगरवासियों को मिलेगा सौगात
वडनगर में मोदी जीएमईआरएस कॉलेज का पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे। वडनगर में कई ऐसे विकास कार्य किए जा रहे हैं, जो कि मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए शुरू किए गए थे, जो कि अब पूरे हो चुके हैं। इस दौरान मोदी मिशन इंद्रधनुष का भी शुभारंभ करेंगे। मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के बाद मोदी साढ़े 10 बजे के करीब एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।
वडनगर में गुजरा नरेंद्र मोदी का बचपन – 
बचपन में नरेंद्र मोदी जब वडनगर में रहते थे तो वडनगर रेलवे स्टेशन पर अपने पिता की मदद करने के लिए ट्रेन में चाय बेचा करते थे। वडनगर रेलवे स्टेशन की जिस कैंटीन में नरेंद्र मोदी के पिता चाय बनाते थे उसी चाय की दुकान में मोदी के बचपन की तस्वीरें लगाई जाएंगी। लोग जब रेलवे स्टेशन पर आएंगे तो उनको ये पता चलेगा कि यहां नरेंद्र मोदी चाय बेचते थे। इसके लिए तस्वीरों की प्रदर्शनी भी रखी जाएगी।
दुल्हन की तरह सजा वडनगर रेलवे स्टेशन
पीएम मोदी के दौरे के चलते वडनगर रेलवे स्टोशन को सजाया गया है। स्टेशन पर चाय की केतली रखकर चाय पर चर्चा का भी आयोजन किया गया। यहां मोदी की चाय की दुकान को भी सजाया गया है। बता दें कि पूरे स्टेशन की काया पलट होने के बाद भी अभी तक मोदी की चाय की दुकान को वैसे ही रखा गया है।
12 बजे भरुच के लिए होंगे रवाना – वडनगर में सभी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मोदी 12 बजे भरुच के लिए रवाना होंगे। जहां नर्मदा नदी बैराज की आधारशिला रखेंगे और सूरत के उदना से बिहार के जया नगर जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। उसके बाद दोपहर 1.30 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।
2.30 बजे दिल्ली के लिए रवाना –
पीएम मोदी 2.30 बजे दिल्ली के रवाना होंगे और शाम 4.40 बजे दिल्ली पहुंचेंगे। पहले मोदी भरुच से वड़ोदरा जाएंगे और वहां से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *