रेखा की सीट से अक्षय कुमार जा सकते हैं राज्यसभा, गजेंद्र भी कतार में

नई दिल्ली। अप्रैल में 12 हस्तियों में से तीन का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है। इन सीटों पर अपनी जगह बनाने के लिए अभी से फिल्म इंडस्ट्री और अन्य बड़ी हस्तियों के बीच होड़ शुरू हो गई है। व्यवसायी अनु आगा, क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंडुलकर तथा फिल्म अभिनेत्री रेखा का अगले महीने कार्यकाल खत्म हो रहा है। उल्लेखनीय है कि अपने छह साल के कार्यकाल के दौरान रेखा की उपस्थिति सदन में नामात्र ही रही। उन्होंने न तो कभी सदन में कोई प्रश्न पूछा और न ही संसद की कार्रवाई में शामिल हुई। दरअसल यूपीए सरकार राज्यसभा में जया बच्चन को चिढ़ाने के इरादे से रेखा को सदन में लाई थी लेकिन उसका यह आइडिया कामगर सिद्ध नहीं हुआ क्योंकि वे सिर्फ साढ़े चार पर्सेंट ही सदन में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा पाई। वहीं रेखा की सीट पाने के लिए  नामांकन की होड़ लग गई है। इस लिस्ट में अक्षय कुमार, जूही चावला और गजेंद्र चौहान का नाम सबसे आगे है। इसके अलावा अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान, विवेक ओबेरॉय के पिता सुरेश ओबेरॉय, ऋषि कपूर, जैकी श्रॉफ, वहीदा रहमान, आशा पारेख, मधुर भंडारकर और अनुपम खेर के नामों की भी सिफारिश सरकार तक पहुंची है।

इसे भी पढ़ें-  दिव्यांग घर बैठे डाल सकेंगे वोट! चुनाव आयोग कर रहा विचार

अक्षय माने जा रहे प्रबल दावेदार
राज्यसभा सीट पर कौन दावेदारी करेगा इसको लेकर अबी सिर्फ अटकले चल रही हैं लेकिन अभिनेता अक्षय कुमार को इस बार इसका प्रबल दावेदार माना जा रहा है। अक्षय ने प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान, शहीद जवानों के लिए धनसंग्रह में सक्रियता और शौचालय निर्माण को लेकर काफी सक्रियता दिखाई। ऐसे में वे राज्यसभा में जा सकते हैं लेकिन कनाडा की उनकी नागरिकता को लेकर परेशानी खड़ी हो सकती है।

गजेंद्र चौहान भी लाइन में
फिल्म इंस्टिट्यूट पुणे का अध्यक्ष पद संभालने के बाद विवादों में रहे गजेंद्र चौहान के पीछे संघ का हाथ हमेशा से ही रहा है। सरकार भी चौहान के साथ हमेशा खड़ी नजर आई। नॉर्थ-ईस्ट में भाजपा के पक्ष में किया गया प्रचार उनके लिए प्लस पॉइंट है। ऐसे में कतार में वे भी अक्षय के बराबर हैं। इसके अलावा जूही चावला भी इस कतार में खड़ी हैं। दरअसल उनके पति जय मेहता का गुजरात कनेक्शन चूही के लिए फायदेमंद हो सकता है।

Leave a Reply