कटनी की बेटी अरुंधति ने भारत का गौरव बढ़ाने भरी जापान की उड़ान

कटनी । कटनी के अमकुही क्षेत्र की लाडली बेटी कु अरुंधति ने भारत का गौरव बढ़ाने जापान की उड़ान भरी। वे यहां एशिया क्षेत्र में शांति स्थापित करने में युवाओं की भूमिका पर विचार रखेंगी। अमकुही निवासी बेटी कु. अरून्धती सिंह तिवारी उदयकांत तिवारी की पुत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता रामचन्द्र तिवारी की भतीजी और स्वर्गीय दयाराम तिवारी की पौत्री हैंं। सम्पूर्ण भारत से केवल आठ बालिकाओं के चयन हुआ है।अ रुंधति इंदौर में पढ़ाई कर रही हैं। कु. अरून्धती का चयन जापान सरकार द्वारा आयोजित पीस बिल्डिंग प्रोग्राम हेतु चयन किया गया है। अरून्धती भारत के आठ सदस्यीय दल के साथ 18 मार्च को जापान के लिए रवाना हो गईं, जहाँ दस दिवसीय कार्यक्रम में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए एशिया क्षेत्र में शांति के लिये युवाओं के योगदान की परिचर्चा में हिस्सा लेंगी एवं आर्थिक विकास एवं संस्कृति के आदान-प्रदान पर अपने विचार प्रस्तुत करेंगी।

इसे भी पढ़ें-  ससुर के साथ रहने से खफा इंजीनियर बहू का खौफनाक 'स्लो पाइजन' प्लान

उल्लेखनीय है कि कु. अरून्धती श्री सत्य सांई विद्या विहार स्कूल, इन्दौर की छात्रा रही हैं , 2015-16 में स्कूल में सर्वोत्कृष्ठ अंक लाने पर केन्द्रीय, जल संसाधन मंत्री सुश्री उमा भारती द्वारा पुरस्कृत हुई थी तथा स्कूल की सर्वोत्कृष्ठ छात्रा के रूप में चयनित होकर श्रीमती राजकंवर बाहेती अवार्ड से भी जावेद अख्तर  से पुरस्कृत हुई है।

जिले का गौरव, मध्यप्रदेश का गौरव, भारत का गौरव बढ़ाने मे हमारे देश की लाड़ली लक्ष्मी स्वरूप कुमारी अरुंधति सिंह तिवारी को ईश्वर दिन प्रति दिन प्रगति के नए शिखर तक पहुंचाने में सम्पूर्ण जिले के निवासियों ने शुभकामनाएं दीं हैं।

लोगों ने विश्वास जताया कि कटनी जिले वासियों का अंतर्मन से आशीर्वाद है कि तिरंगे की आन-बान-शान को ,भारत की सँस्कृति, सभ्यता ,जीवन शैली,भारत के आर्थिक विकास के मॉडल को ऐसा प्रस्तुत करें कि तालियां जापान में बजे और भारतमाता का मस्तक गौरान्वित हो। सभी जिलेवासी जन ने अमकुही निवासी कु.अरुंधति सिंह तिवारी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply