मजीठिया के बाद केजरीवाल ने गडकरी और सिब्बल से मांगी माफी

नई दिल्ली।  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली नेता बिक्रम मजीठिया से माफी विवाद को लेकर आप में घमासान जारी है। इसी बीच सीएम ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बलप र लगाए गए आरोपों के लिए माफी मांग ली है। सीएम ने दोनों को अलग अलग पत्र लिखकर माफी मांगी है।

गडकरी से की कार्यवाही बंद करने की मांग 
गडकरी को लिखे पत्र में सीएम ने कहा कि आपसे मुझे कोई व्यक्तिगत शिकायत नहीं है। मैं खेद व्यक्त करता हूं। हमें इस प्रकरण को पीछे छोड़ देना चाहिए और अदालती कार्यवाही बंद कर देनी चाहिए। केजरीवात ने 2014 में गडकरी के खिलाफ एक बयान दिया था जिसे केंद्रीय मंत्री ने अपमानजनक बताते हुए उनके खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में आपराधिक मामला दर्ज किया था।

इसे भी पढ़ें-  सुकमा हमले में मप्र के शहीद जवानों के परिजनों को शिवराज सरकार देगी एक करोड़ ₹ और घर

सिब्बल ने माफी को किया स्वीकार 
आम आदमी पार्टी प्रमुख ने सिब्बल और उनके पुत्र अमित सिब्बल से भी माफी मांगी है। पत्र भेजकर उन्होंने कहा कि वह अपने सभी आरोप वापस लेते हैं और इसके लिए माफी मांगते हैं। मुख्यमंत्री के माफी मांगने के बाद कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल को माफ कर दिया है। उन्होंने गलत आरोप लगाए थे जिनसे उनका और उनके पुत्र का नाम बदनाम हो रहा था। यह देखते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दायर किया गया था। इस माफी को हमने स्वीकार कर लिया है और अब बिना भेदभाव के आगे बढ़ेंगे।

मजीठिया से भी माफी मांग चुके हैं केजरीवाल
बता दें कि केजरीवाल ने पंजाब विधान सभा चुनाव के दौरान मजीठिया पर कुछ आरोप लगाये थे लेकिन पिछले सप्ताह उन्होंने इसके लिए माफी मांगी थी जिसके बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी में असंतोष पैदा हो गया और प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। राज्य के कुछ अन्य पार्टी नेताओं ने भी केजरीवाल के इस कदम की आलोचना की थी।

Leave a Reply