..तो आग से खाक हो जाता बरही का स्टेट बैंक

एसबीआई बैंक में लगी आग, उपकरण हुए खाक, यूपीएस में शॉर्ट सर्किट, 12 लाख के उपकरण जले

बरही। एसबीआई शाखा बरही आग की आगोश में आकर पूरी तरह खाक हो जाता। शुक्र है कि एटीएम के गार्ड की नजर पड़ गई, बैंक के अंदर से धुआं उठता देख उसने न सिर्फ शोर मचाया, बल्कि बैंक मैनेजर को तत्काल सूचना देने के साथ ही फायर ब्रिगेड को भी बुलाया, खबर पाते ही बिना देरी किए मैनेजर श्री सोनी 40 किलोमीटर दूर कैमोर से 30 मिनट में बरही पहुँच गए, जिनके आने के बाद नगर परिषद बरही का फायर ब्रिगेट पहुँचा, जिसके बाद धधक रही आग को बुझाने का प्रयास प्रारम्भ हुआ। डायल 100 वाहन भी पहुँच गया, लोगो की भीड़ भी लग गई।

इसे भी पढ़ें-  कटनी में पुलिस के पहरे के बीच "पद्मावत" का प्रदर्शन

शार्ट सर्किट से लगी आग

भारतीय स्टेट बैंक की शाखा बरही में सोमवार की सुबह करीब 6 बजे बैंक पिछले हिस्से में आग लग गई। आग की आगोश में आए यूपीएस, इन्वर्टर, बैटरी सहित अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण जलकर खाक हो गई। बताया गया है कि यूपीएस में हुए शार्ट सर्किट से आग लगी। पास ही रखी बैटरी आग की आगोश में आने से ब्लास्ट हुआ, दीवाल दरक गई। 2 ऐसी भी जल गए। आग धीरे-धीरे पूरे बैंक को आगोश में ले ही रही थी कि फायर ब्रिगेड पहुँच गया, जिसके बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने से करीब 12 लाख रुपए कीमती इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण खाक होने की जानकारी बैंक मैनेजर श्री सोनी ने दी है।

इसे भी पढ़ें-  सीट का विवाद, युवकों ने परिवार को पीटा, ट्रेन में पथराव-देखें वीडियो

कुछ देर होती तो खाक हो जाता बैंक

गार्ड की सतर्कता व बैंक के कर्मचारी अशोक द्वारा किए गए साहस से बैंक सुरक्षित बच गया, अन्यथा कुछ देर और हो जाती तो पूरा बैंक आग से पूरी तरह खाक हो जाता। बैंक के पिछले हिस्से में जहाँ इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण लगे हुए थे, उस स्थान पर शार्ट सर्किट होने से आग लगी, आग धीरे-धीरे आगे बढ़ रही थी, बैंक के अगले हिस्से के लाकर व रिकार्ड रूम में जाने वाले दरबाजे तक आग की लपटें पहुँच चुकी थी, जिसे समय रहते काबू कर लिया गया।

Leave a Reply