MPPSC के खिलाफ फूटा छात्रों का गुस्सा, सड़कों पर उतरकर जताया विरोध

भोपाल। एमपी पीएससी परीक्षा के परीक्षार्थियों ने साथ में यह भी कहा कि मेहनत के बाद भी परीक्षा में गड़बड़ी के चलते हमारा भविष्य दांव पर लगा हुआ है.

yashbharat
मध्य प्रदेश में एमपीपीएससी परीक्षा को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब राजधानी भोपाल में परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर परीक्षार्थियों ने प्रदर्शन किया है. परीक्षार्थियों ने परीक्षा का विरोध करते हुए कहा कि आयोग हर साल परीक्षा आयोजित कराता हैं. परीक्षा के दौरान हर साल कुछ ना कुछ गड़बड़ी पाई जाती है.
दरअसल, भोपाल के परीक्षार्थियों ने शनिवार सुबह एमपी पीएससी परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर समन्वय भवन के सामने विरोध प्रदर्शन किया. धरने पर बैठे परीक्षार्थियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि हर साल मध्य प्रदेश सेवा आयोग एमपीपीएससी परीक्षा आयोजित कराता है. परीक्षा के दौरान हर साल कोई न कोई गड़बड़ी सामने आती है. कभी प्रश्नों को लेकर और कभी मॉडल आंसरशीट में गलत उत्तर दिए जाते है.

इसे भी पढ़ें-  मदद करने से पहले सुषमा स्वराज ने कश्मीरी छात्र को लगाई डांट, जानिए क्यों

एमपी पीएससी परीक्षा के परीक्षार्थियों ने साथ में यह भी कहा कि मेहनत के बाद भी परीक्षा में गड़बड़ी के चलते हमारा भविष्य दांव पर लगा हुआ है. परीक्षार्थियों ने प्रदेश सरकार से साफ-साफ कह दिया कि मध्य प्रदेश सरकार या तो गड़बड़ी पर रोक लगाएं या फिर लोक सेवा आयोग ही बंद कर दें.

बता दें,  मध्य प्रदेश लोक सेवा द्वारा एमपी पीएससी परीक्षा आयोजित कराई जाती है. चार दिन पहले ही एमपीपीएससी परीक्षा की मॉडल आंसरशीट जारी हुई थी उसमें  एक प्रश्न के दो उत्तर को लेकर सवाल खड़े हो गए थे.

Leave a Reply