एमपी में 8वीं गणित का पेपर हुआ आउट, अब 23 मार्च को होगी परीक्षा

उज्‍जैन। जिला शिक्षा विभाग की ओर से इस संबंध में राज्य शिक्षा केंद्र के अधिकारियों को सूचना भेजी गई. जिसके बाद राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक लोकेश कुमार जाटव ने गणित विषय की परीक्षा को निरस्त करने के आदेश जारी किए.

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में सरकारी स्कूलों में कक्षा 8वीं कक्षा का गणित विषय का पेपर निरस्त कर दिया गया. शहर से पेपर लीक होने के बाद पूरे प्रदेश में यह पेपर निरस्त किया गया. पेपेर लीक होने के कारण 15 मार्च को होने वाले गणित विषय का पेपर अब 23 मार्च को होगा. पेपर निरस्त होने के कारण जिले के 17 हजार से अधिक स्टूडेंट्स को परेशान हुई है.

इसे भी पढ़ें-  धूप सेंक रहे लोगों को कार ने रौंदा, 2 की मौत, लोगों ने मैनिट की 3 छात्राओं को बंधक बनाया

जानकारी के मुताबिक, शहर में 12 मार्च को एक अज्ञात शिकायतकर्ता ने मीडिया को यह पेपर भेजकर पेपर को लीक करने के आरोप लगाए थे. बेनामी शिकायतकर्ता की और से भेजे गए पेपर का जब मिलान किया गया तो वह असली पेपर निकला.

जिला शिक्षा विभाग की ओर से इस संबंध में राज्य शिक्षा केंद्र के अधिकारियों को सूचना भेजी गई. जिसके बाद राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक लोकेश कुमार जाटव ने गणित विषय की परीक्षा को निरस्त करने के आदेश जारी किए.

पेपर लीक मामले में प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर को पत्र भेजा गया है. साथ ही परीक्षा की संशोधित तारीख भी दी गई है. अब यह परीक्षा 23 मार्च को आयोजित करवाई जाएगी.
राज्य शिक्षा केंद्र की ओर से नया प्रश्न पत्र जिला शिक्षा अधिकारी के ईमेल पर भेजा जाएगा.जिला शिक्षा अधिकारी इस पेपर की प्रिंटिंग करवाकर जिले के सभी स्कूलों में इसका वितरण करवाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-  अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की तल्ख टिप्पणी-संतों को ब्लैकमेलिंग नहीं करनी चाहिए

पेपर निरस्त होने के कारण जिले के 8वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को आज परेशान होना पड़ा, इधर पेपर लीक होने के बाद जिले के सभी स्कूलों से पेपर जमा करवा लिए गए.

Leave a Reply