katniमहाकौशल की खबरें

जबलपुर-कटनी के दामाद जेपी नड्डा हो सकते हैं हिमाचल के अगले सीएम

शिमला: हिमाचल का अगला सीएम कौन होगा, इसका ऐलान विधायक दल की बैठक में होगा। भाजपा हाईकमान गुजरात के बाद अब हिमाचल के सीएम का नाम तय करने में जुट गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम पद के लिए स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का नाम लगभग तय हो चुका है। इसी सिलसिले में रविवार दोपहर साढ़े 12 बजे शिमला के पीटरहॉफ में विधायक दल की बैठक होगी। गौरतलब है कि जेपी नड्डा जबलपूर ही नहींं कटनी के भी दामाद हैं।

FB IMG 1514094554913

क्या है जबलपुर कटनी से नड्डा का रिश्ता

दरअसल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा का मध्यप्रदेश से गहरा नाता है। वे जबलपुर की पूर्व सांसद और प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुकी जयश्री बैनर्जी के दामाद है। नड्डा का विवाह सांसद बैनर्जी की बेटी मल्लिका के साथ हुआ है। बैनर्जी परिवार की भी भाजपा के साथ ही संघ में अच्छी पैठ है। वे जबलपुर और प्रदेश के उन पुराने राजनीतिक घरानों में से है जो जनसंघ के समय से राजनीति में दखल रखते है।

जय श्री बेनर्जी के देवर कटनी के पूर्व राजमंत्री विभाष बेनर्जी हैं जिनका 5 वर्ष पूर्व देहावसान हो गया लेकिन श्री बेनर्जी का परिवार कटनी में भाजपा की राजनीति से अभी भी जुड़ा है लिहाजा मल्लिका कटनी की भी बेटी हैं और वह काफी वक्त कटनी में रह भी चुकी हैं ।

बैठक के बाद हो सकती है घोषणा
बैठक के बाद इसका विधिवत रूप से ऐलान होगा। सीएम के नाम का ऐलान के लिए पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और नरेंद्र तोमर आएंगे। इस बैठक में बीजेपी प्रदेश प्रभारी मंगल पांडेय सहित बीजेपी कोर ग्रुप के सदस्य भी मौजूद रहेंगे। जहां पांडेय विधायक दल को संबोधित करेंगे।

बता दें कि सीएम की दौड़ में जेपी नड्डा, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल, जय राम ठाकुर का नाम आगे चल रहा था। पिछले दिनों दो केंद्रीय मंत्रियों ने हिमाचल आकर विधायकों व कार्यकर्ताओं की नब्ज टटौली थी। अब पर्यवेक्षकों ने रिपोर्ट हाईकमान को सौंप दी है। फिलहाल पूरी स्थिति बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद ही साफ हो पाएगी।

Leave a Reply

Back to top button