Sportsखेल

न्यूजीलैंड ने भारत को 40 रनों से हराकर सीरीज में 1-1 से की बराबरी

राजकोट. न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 40 रन से हरा दिया और तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। शनिवार रात खेले गए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया 197 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 7 विकेट पर 156 रन ही बना सकी। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 65 तो धोनी ने 49 रन बनाए। इससे पहले कीवी टीम ने 20 ओवरों में 2 विकेट खोकर 196 रन बनाए थे। जिसमें कोलिन मुनरो ने 109* रन की इनिंग खेली थी।
 ऐसे आउट हुए इंडियन प्लेयर्स
 मैच में टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ओवर में दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट गए।
-भारत को पहला झटका 1.2 ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने दिया। जब उनकी बॉल पर शिखर धवन (1) बोल्ड हो गए।
-दूसरे ओवर की आखिरी बॉल पर रोहित शर्मा (5) को विकेट के पीछे फिलिप्स ने कैच कर लिया। इस वक्त स्कोर 11 रन था। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए विराट और श्रेयस अय्यर ने 54 रन की पार्टनरशिप की। दोनों मिलकर स्कोर को 65 रन तक ले गए। टीम को तीसरा झटका 8.4 ओवर में कोलिन मुनरो ने दिया। उन्होंने अपनी ही बॉल पर श्रेयस अय्यर (23) को कैच कर लिया। चार बॉल बाद ही कीवी टीम को चौथा विकेट भी मिल गया। जब 9.1 ओवर में ईश सोढ़ी ने हार्दिक पंड्या (1) को बोल्ड कर दिया।
विराट ने लगाई फिफ्टी
 मैच में भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने शानदार फिफ्टी लगाई। ये उनके टी20 करियर की 18वीं फिफ्टी रही। विराट ने अपने 50 रन 32 बॉल पर पूरे किए। जिसमें उन्होंने 6 चौके और 1 सिक्स भी लगाया।
– मैच के दौरान विराट ने जैसे ही 10 रन बनाए, उन्होंने टी20 करियर में अपने 7 हजार रन पूरे कर लिए। वे सबसे तेजी से ऐसा करने वाले दूसरे बैट्समैन हैं। वहीं मैच में 12 रन बनाते ही विराट टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बैट्समैन बन गए हैं।
– विराट ने ये अचीवमेंट श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान (1889 रन) पीछे छोड़कर हासिल किया।
ऐसी रही थी न्यूजीलैंड की इनिंग
मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड को कोलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल ने बेहतरीन शुरुआत दी।दोनों ओपनर्स ने मिलकर पहले विकेट के लिए 67 बॉल पर 105 रन जोड़े। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 35 रन की पार्टनरशिप हुई। कीवी टीम के लिए कोलिन मुनरो ने 58 बॉल पर 109* रन की इनिंग खेली, वहीं गुप्टिल ने 45 रन बनाए।भारत की ओर से चहल और सिराज को 1-1 विकेट मिला। वहीं जसप्रीत और भुवनेश्वर सबसे किफायती साबित हुए।

Leave a Reply

Back to top button