Technology

जब जोर-जोर से हंसने लगा अमेजन का स्मार्ट स्पीकर

टेक्‍नोलॉजी। अमेज़न के स्मार्ट पर्सनल असिस्टेंट ‘अलेक्सा’ में दिक्कत आ रही है. अलेक्सा में आने वाली दिक्कत से यूजर्स खासा नाराज हैं. अलेक्सा, अमेजन का वॉयस-असिस्टेंट हैं, जो सबसे पहले इको स्पीकर में आया था. यह स्पीकर यूजर्स के वॉयस कमांड के जरिए काम करता है. बताया जा रहा है कि अलेक्सा, बिना यूजर कमांड के ही हंस रहा है. यूजर्स ने अमेजन के इस स्मार्ट स्पीकर को लेकर सोशल मीडिया पर खासा नाराजगी जताई है. वहीं, यूजर्स की तरफ से मिलने वाली प्रतिक्रिया के बाद अमेजन ने इस बग को फिक्स करने का वादा किया है.

यूजर्स के कमांड दिए बिना ही हंस रहा है अलेक्सा
सोशल मीडिया पर यूजर्स ने लिखा है- अलेक्सा, बिना किसी वजह और कमांड दिए ही हंस रहा है. ‘द वर्ज’ को दिए बयान में अमेजन का कहना है कि वो अलेक्सा में आने वाली इस समस्या से वाकिफ हैं. इसे जल्द ही सॉल्व कर दिया जाएगा. बता दें कि स्मार्ट स्पिकर यूजर्स के कमांड पर चलते हैं. इस तरह के स्पीकर यूजर्स के कमांड पर फौरन जवाब भी देते हैं. अगल आप अलेक्सा से हंसने के लिए कहेंगे, तो यह स्मार्ट स्पीकर फौरन हंसने लग जाएगा. लेकिन यूजर्स ट्विटर पर लिख रहे हैं कि अलेक्सा बिना कमांड के ही जोर-जोर से हंस रहा है.
 

यूजर्स ट्विटर पर लिख रहे हैं कि अलेक्सा बिना कमांड के ही जोर-जोर से हंस रहा है.

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से काम करता है अलेक्सा
इतना ही नहीं अगर आप अलेक्सा से समाचार पढ़ने के लिए कहेंगे तो वो आपको दिनभर के समाचार भी पढ़कर बताएगा. अलेक्सा में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस टेक्नोलॉजी लगी है. आप अलेक्सा को कमांड देकर ई-कॉमर्स साइट अमेजन से ऑनलाइन चीज़ें भी खरीद सकते हैं. अब जब अलेक्सा बिना किसी कमांड के ही हंस रहा है तो यूजर्स की चिंता लाजमी है.
yashbharat

आप अलेक्सा को कमांड देकर ई-कॉमर्स साइट अमेजन से ऑनलाइन चीज़ें भी खरीद सकते हैं.

पहले भी यूजर्स को परेशान कर चुका है अलेक्सा
यह पहली बार नहीं है जब अलेक्सा में इस तरह की समस्या आ रही है. इससे पहले फरवरी महीने  में भी यूजर्स ने ऐसी ही दिक्कत का सामना किया था. तब एक यूजर्स ने लिखा था- मैं सोने के लिए बिस्तर पर लेटा था. तभी  मेरे अमेजन इको डॉट स्मार्ट स्पीकर में अलेक्सा जोर-जोर से हंसने लगा. यह अच्छा मौका था, मैं आज रात हत्या कर देता.

Leave a Reply

Back to top button