EntertainmentFashionStyle

बला की खूबसूरती फिर भी दुनिया का सबसे बदनाम शहर !

इंटरनेशनल डेस्क। दुनिया के कई शहर अपनी ऐतिहासिकता, पर्यटन और खास विशेषताओं को लेकर काफी प्रसिद्ध हैं। इन शहरों को देखने के लिए हर साल लाखों पर्यटक आते हैं, लेकिन दुनिया में एक शहर ऐसा भी है जो अपनी बदनामी के कारण पूरी दुनिया में काफी मशहूर है। इस शहर में पैदा होने वाले बच्चों को पता नहीं होता कि उनके पिता कौन हैं, यहां तक की बच्चे पैदा करने वाली मां भी नहीं जानती कि उसके बच्चे का पिता कौन है?  फिलीपिन्स में एंजिल्स सिटी यहां का सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है। इस पूरे शहर में ज्यादातर यौनकर्मी ही रहते हैं। यह फिलीपिन्स का जाना-माना टूरिस्ट स्पॉट भी है।

Yashbharat

फिलीपिन्स के एंजिल्स सिटी की कुल आबादी लगभग साढ़े 3  लाख के आसपास है, लेकिन इन लोगों के अलावा यहां केवल टूरिस्ट ही नजर आते हैं। यहां आपको कई ऐसे बच्चे मिल जाएंगे, जिन्हें जन्म से ही पता नहीं होता, कि उनका पिता कौन है। मालूम हो कि हर साल 40 लाख से ज्यादा विदेशी टूरिस्ट फिलीपिन्स आते हैं, इसमें ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई होते हैं।

Yashbharat

एंजिल्स सिटी में काम करने वाली यौनकर्मी जब प्रेग्नेंट हो जाती है, तो बच्चे को पैदा करने के अलावा उनके पास कोई दूसरा कोई चारा नहीं होता। यहां पैदा होने वाले ज्यादातर बच्चों का बुरा हाल है।  यहां पर जिन बच्चियों को इस धंधे में उतार दिया जाता है, उनकी पहली बोली 16 से 20 हजार में लगती है, इस काम में करीब 15 हजार मासूम युवतियां लिप्त हैं और ये गिनती बढ़ती ही जा रही है।

Yashbharat

 

लेकिन कई ऐसी संस्थाएं सामने आई हैं, जो इन बच्चियों को बचाकर इनके भविष्य को सुनहरा बनाने की पहल कर रही है।

Yashbharat

 

 

Yashbharat

Leave a Reply

Back to top button