अजब गजबअंतराष्ट्रीय

दुकान से चुराया था मां का पसंदीदा साबुन, 18 साल बाद सौ गुना लौटाया

बीजिंग। चीन के हेनान राज्य में 18 साल बाद एक महिला को अपनी चोरी पर पछतावा हुआ। पश्चाताप में इस महिला ने ऐसा काम किया कि चीन में ये खबर सुर्खियां बन रही हैं।chinese woman

दरअसल इस महिला ने 12 साल की उम्र में इस दुकान से अपनी मां का पसंदीदा साबुन चुराया था और उसी पश्चाताप की आग में वो इतने सालों से जल रही थी। 18 साल बाद हालात बदलते ही वो महिला वैसे ही 100 साबुन लौटाने उस दुकान पर पहुंच गई। इस घटना का वीडियो चीन में वायरल हो रहा है। वीडियो में ये महिला अपने साबुन चुराने की पूरी कहानी बता रही है।

महिला ने कहा कि, ‘उसकी मां को ये साबुन बेहद पसंद था, मगर उसे खरीदने की हैसियत नहीं थी। ऐसे में बड़े भारी मन से उसने इस दुकान से ये साबुन चुराया था।’ इसके बाद से वो पश्चाताप की आग में जल रही थी। ऐसे में अपने आत्मा पर पड़े इस बोझ को हटाने के लिए ही उसने ये कदम उठाया।

महिला ने बताया कि,”पिछले 18 सालों से मेरे दिल पर इस चोरी का बोझ था। ये जिंदगी में किया गया सबसे खराब काम था। ऐसे में दुकान को साबुन लौटाकर कुछ हद तक मुझे ये बोझ कम करने में मदद मिली।” मगर चोरी की इस कहानी ने दुकानदार के दिल को भी छू लिया और उसने अपनी दुकान में रखने के बजाए साबुनों को स्थानीय सफाईकर्मियों में बांट दिया।

Leave a Reply

Back to top button